शिव सेना प्रमुख उद्धव से मिले जद-यू उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर




उद्धव ठाकरे के आवास पर प्रशांत किशोर (बाएँ), उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे (फ़ोटो साभार: ट्विटर)

शिव सेना और भाजपा में मनभेदों के बीच जद-यू उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और उनके बेटा आदित्य ठाकरे से मिलकर एक नई सियासी बहस छेड़ दी है.

बिहार में सत्तारूढ़ दल जनता दल यूनाइटेड के नंबर दो की हैसियत रखने वाले और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने मंगलवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। दोनों नेताओं की यह मुलाकात उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री में हुई। इस दौरान उद्धव ठाकरे के बेटे, शिव सेना की तीसरी पीढ़ी के नेता और शिवसेना युवा सेना के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे भी मौजूद रहे। हालांकि शिवसेना के नेता संजय राउत ने इस मुलाकात को शिष्टाचार मुलाक़ात बताया है लेकिन भाजपा और शिव सेना में अनबन के बीच प्रशांत किशोर के मिलने का मतलब भाजपा नेतृत्व पर दबाव बनाना हो सकता है.



संजय राउत ने मीडिया को कहा ‘वह भाजपा के एक घटक दल के नेता हैं। उन्होनें उद्धवजी से मुलाकात की है। यह एक शिष्टाचार भेंट है न कि राजनीतिक भेंट।’

इससे पहले जब प्रियंका गांधी वाड्रा को कांग्रेस ने महासचिव और पूर्वांचल का प्रभारी बनाया था तब भाजपा की ओर से जारी हमलों के बीच प्रशांत ने उनकी तारीफ की थी। उन्होनें इस फैसले को दूरगामी परिणाम वाला निर्णय बताया था।

शिव सेना की तीसरी पीढ़ी के नेता उद्धव ठाकरे के बेटा आदित्य ठाकरे ने ट्विटर पर इस चर्चा की तस्वीर शेयर किया और कहा कि आज खाने पर मेरे और उद्धव जी के साथ एक विशेष मेहमान थे. उनहोंने प्रशांत किशोर को टैग करते हुए कहा कि कुछ बढ़िया बातें प्रशांत जी.

जद-यू उपाध्यक्ष ने जवाब में शुक्रिया कहा और यह भी कहा कि वह महाराष्ट्र में एनडीए का हिस्सा बन कर लोक सभा में आगे भी जीत को सुनिश्चित करेंगे.

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*