राहुल गाँधी ने किया PM मोदी से सवाल- उनके घर्म का क्या है आधार?




नई दिल्ली: राजस्थान विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान जोधपुर पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा द्वारा किये सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर जम कर निशाना साधा है.

राहुल गाँधी ने कहा है कि भाजपा द्वारा किये सर्जिकल स्ट्राइक को मोदी सरकार बार बार अपनी उपलब्धि गिनवाने में लगा है. उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह सरकार में भी तीन बार सर्जिकल स्ट्राइक हुआ था. जब आर्मी के अधिकारी मनमोहन सिंह के पास आए और कहा कि वो पाकिस्तान को जवाब देना चाहते हैं तो उन्होंने कहा आप जो भी करना चाहते हैं कीजिए लेकिन हम देश की सामरिक हितों के लिए उसे गुप्त रखना चाहते हैं.



इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी को सरकार के नीतियों और हर काम का श्रेय खुद लेने की आदत हो चुकी है.

उन्होंने कहा, पीएम मोदी को विश्वास है कि वो आर्मी से बेहतर जानते हैं कि सैन्य क्षेत्र में क्या करना चाहिए, वो विदेश मंत्री से बेहतर जानते हैं कि विदेश मंत्रालय के लिए बेहतर क्या होगा. वो कृषि मंत्री से ज्यादा जानते हैं कि कृषि के लिए क्या कहना सही होगा क्योंकि ये सभी ज्ञान पीएम मोदी के दिमाग से ही निकलता है.

देश में धर्म के नाम पर बढ़ रही हिंसा को लेकर भी राहुल ने पीएम मोदी को घेरा. राहुल ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री कहते हैं कि वह एक हिंदू है लेकिन उन्हें हिंदू धर्म की नींव ही समझ में नहीं आती. आखिर वो किस तरह के हिंदू हैं?

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!