बिहार : नक्सलियों ने अगवा रेलकर्मियों को मुक्त किया 




Image credit: Financial Express/ANI.

मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी डेस्क

लखीसराय/मुंगेर, 20 दिसंबर| बिहार के लखीसराय जिले के मसूदन रेलवे स्टेशन से नक्सलियों द्वारा अगवा दो रेलकर्मियों को पुलिस ने बुधवार को मुक्त करा लिया है। हथियारबंद नक्सलियों ने मंगलवार रात मसूदन रेलवे स्टेशन पर धावा बोलकर सहायक स्टेशन मास्टर मुकेश कुमार और पोर्टर नीरेंद्र मंडल को अगवा कर लिया था, तथा सिग्नल पैनल में आग लगा दी थी। इसके बाद भागलपुर-किऊल रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया था।


जमालपुर के रेल पुलिस अधीक्षक शंकर झा ने बताया कि सुरक्षाकर्मियों के बढ़ते दबिश के कारण नक्सलियों ने अपहृत रेलकर्मियों को मुक्त कर दिया है। उन्होंने कहा कि अपहृत रेलकर्मियों की बरादमगी के लिए स्थानीय पुलिस के सहयोग से संदिग्ध जगहों पर लगातार छापेमारी की जा रही थी।

उन्होंने कहा कि अब जल्द ही इस रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन भी प्रारंभ हो जाएगा।

उल्लेखनीय है कि सिग्नल पैनल दुरुस्त कर सुबह रेलों का परिचालन प्रारंभ किया गया था, परंतु नक्सलियों द्वारा अगवा रेलकर्मियों की हत्या करने की धमकी दिए जाने के बाद फिर से भागलपुर-किऊल रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया था।

पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी रवि महापात्र ने आईएएनएस को बताया, “इस रेलखंड से गुजरने वाली रेलगाड़ियों के मार्ग में परिवर्तन कर गंतव्य तक भेजा जा रहा है।”

उल्लेखनीय है कि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) ने ऑपरेशन ग्रीन हंट और मिशन-2017 के तहत सुरक्षाबलों द्वारा चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के खिलाफ 20 दिसंबर को बिहार और झारखंड बंद की घोषणा कर रखी है।

–आईएएनएस

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!