केन्द्रीय मंत्री राम विलास पासवान गुमशुदा, खोजने वाले को 15 हज़ार का इनाम




केन्द्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के मुखिया राम विलास पासवान और वैशाली से जद-यू के विधायक राज किशोर सिंह को उनके क्षेत्र के लोग ढूंढ रहे हैं. उनहोंने इन दोनों को ढूंढ कर लाने के लिए इनाम भी रखा है.

वैशाली जिले के हरिवंशपुर गांव में हाल ही में सात बच्चों की मौत हो चुकी है लेकिन कोई विधायक या सांसद लोगों का हाल-चाल जानने नहीं पहुंचा। राम विलास पासवान की पार्टी की वीणा देवी इस बार वैशाली से लोक सभा जीती हैं.

इस गांव के लोगों ने बैनर लगाने के अलावा कुत्तों और बकरियों के ऊपर भी पोस्टर चिपका दिए हैं। गांव के लोगों ने लिखा है कि केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान को खोजकर लाने वाले को 15,000 रुपये और स्थानीय विधायक राज किशोर सिंह को खोजकर लाने वाले को 5,000 रुपये का नकद इनाम दिया जाएगा।

इसके अलावा कुत्तों और बकरियों पर भी कागज के स्टिकर्स चिपकाए गए हैं। इन स्टिकर्स पर लिखा है- ‘मंत्री जी जरा एसी से निकलकर हमारी हालत देखें।’ एक और पोस्टर में लिखा है- ‘पानी के लिए हाहाकार, हमारा सांसद फरार।’ बता दें कि वैशाली लोकसभा सीट से दो बार से लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के उम्मीदवार ही जीते हैं. 2014 में यहाँ से रमा किशोर सिंह जीते थे और इस बार 2019 में वीणा देवी सांसद चुनी गई हैं।

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!