Video: पटना साहिब सीट को लेकर रविशंकर प्रसाद और आरके सिन्हा के समर्थक भिड़े




Supporters of two BJP leaders are abusing each other
पटना साहिब से भाजपा के उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद और भाजपा नेता आरके सिन्हा के समर्थक (वीडियो से ली गयी छवि)

पटना में मंगलवार को केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और आरके सिन्हा के समर्थक आपस में भि़ड़ गए. पटना साहिब सीट से आरके सिन्हा भी चुनाव लड़ना चाहते थे. आरके सिन्हा के समर्थक यहां से रविशंकर प्रसाद को टिकट मिलने से नाराज हैं. नाराज समर्थकों ने सोमवार को पटना एयरपोर्ट पर रविशंकर प्रसाद को काले झंडे दिखाए. बाद में उन्होंने प्रसाद के खिलाफ नारे लगाए. इस पर रविशंकर प्रसाद समर्थकों के साथ उनकी भिड़ंत हो गई.

SIS सिक्‍योरिटी के मालिक हैं आरके सिन्हा

आरके सिन्हा सिक्‍योरिटी मुहैया कराने वाली एजेंसी SIS के मालिक हैं. पहले उन्हें पटना साहिब से टिकट देने की चर्चा थी. पार्टी का एक धड़ा रविशंकर प्रसाद की तुलना में आरके सिन्हा को टिकट दिलाना चाहता था. लेकिन आखिरी वक्त में रविशंकर प्रसाद को टिकट फाइनल कर दिया गया.

आरके सिन्हा के समर्थकों का कहना है कि उन्होंने हजारों बीजेपी कार्यकर्ताओं को अपनी सिक्‍योरिटी एजेंसी में नौकरी दी है. पार्टी के मैं भी चौकीदार अभियान के मद्देनजर भी वह टिकट पाने के मुफीद कैंडिडेट थे. ऐसे में रविशंकर प्रसाद को टिकट देकर पार्टी ने आरके सिन्हा के साथ अन्याय किया है.

ज्ञात रहे कि इससे पहले शत्रुघ्न सिन्हा इस सीट से सांसद थे. लेकिन सांसद होने के बावजूद नरेन्द्र मोदी की वह लगातार आलोचना कर रहे थे.

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*