गुजरात चुनाव : 6 मतदान केंद्रों पर रविवार को दोबारा होगा चुनाव




अपना मताधिकार का उपयोग करने के बाद अपने ऊँगली की स्याही को दिखाते वोटर (चित्र साभार: ट्विटर)

– द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी डेस्क

गांधीनगर, 16 दिसंबर, 2017 | निर्वाचन आयोग ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को छह मतदान केंद्रों पर दोबारा चुनाव कराने के आदेश दिए हैं। इन मतदान केंद्रों पर दूसरे चरण के तहत मतदान हुए थे।



निर्वाचन आयोग ने तकनीकी कारणों का हवाला देते हुए शुक्रवार रात दोबारा चुनाव कराने के आदेश दिए और इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में मौजूद डाटा हटा दिया।

निर्वाचन आयोग ने वोटर-वैरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपैट) के जरिए 10 मतदान केंद्रों पर मतगणना के आदेश दिए। यहां पीठासीन अधिकारी इन ईवीएम मशीनों पर किए गए अभ्यास (मॉक ड्रील) के परिणाम हटाना भूल गए थे।

गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी बी.बी. स्वेन ने वडगाम विधानसभा क्षेत्र के छानियां-1 व छानियां-2, विरमगाम विधानसभा के बूथ नंबर 27, दस्करोई विधानसभा के नवा नारोदा मतदाता केंद्र, सावली क्षेत्र के नहारा-1 व सकारदा-7 में दोबारा चुनाव कराने के आदेश दिए।

दलित नेता जिग्नेश मेवानी ने वडगाम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा है।

चुनाव आयोग ने विसनगर के रालिसन-3, बेचराजी के पीलुद्रा-1 व कटोसन-3, मोडासा के जमाथा, वेजलपुर के वेजलपुर-58,वाटवा के वस्त्रल-55, जमालपुर-खादिया के खादिया-16, सावली के पिलोल-2 और सनखेड़ा विधानसभा क्षेत्र के गोजपुर व सोंगीर मतदान केंद्रो पर वीवीपीएटी के जरिए मतगणना के आदेश दिए।

निर्वाचन आयोग ने स्पष्ट करते हुए कहा कि आयोग के निर्देशानुसार वीवीपीएटी के जरिए मतगणना होगी।

-आईएएनएस

 

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!