RJD का कैंपेन सांग- करे के बा, लड़े के बा – जीते के बा लांच, राबड़ी ने भी किया लालू पर आधारित गीत लांच




राष्ट्रीय जनता दल(आरजेडी) ने लोकसभा चुनाव का अभियान गीत रिलीज़ किया है. इस गीत में पार्टी नेता तेजस्वी यादव को केंद्र में रखा गया है. इस गीत को लेकर तैयार एक वीडियो तेजस्वी यादव और पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है, जिसमें मुख्य रूप से तेजस्वी ही दिखाई दे रहे हैं.

कुछ जगहों पर राजद मुखिया लालू यादव और तेज प्रताप यादव भी दिखते हैं. पार्टी इस चुनाव अभियान की जीत के जरिए तेजस्वी यादव के साथ लोगों से चलने की अपील करती है. गीत की मुख्य लाइन है-करे के बा – लड़े के बा – जीते के बा. बिहार में एनडीए में शामिल बीजेपी, जदयू और लोजपा का मुकाबले कांग्रेस और राजद व अन्य घटक दलों के महागठबंधन से है. महागठबंधन में इस वक्त लालू और तेजस्वी यादव की पार्टी की हैसियत अगुवा की है. महागठबंधन में सबसे ज्यादा लोकसभा सीटों पर आरजेडी चुनाव लड़ रही हैं. लालू यादव के जेल में होने के कारण पार्टी की कैंपेनिंग की पूरी जिम्मेदारी तेजस्वी यादव के कंधे पर है. जबकि तेज प्रताप पारिवारिक मनमुटाव के चलते पार्टी की कैंपेनिंग से नहीं जुड़े हैं. उनके अलग पार्टी बनाने की कवायद में जुटने की अटकलें लग रहीं हैं.

चुनावी मौके पर सक्रीय हुईं राबड़ी देवी ने भी एक गीत अपने ट्विटर हैंडल से लांच किया है जिसमें मुख्यतः लालू प्रसाद को दिखाया गया है. इसमें लालू के संघर्ष की पूरी झलक दिखाई देती है.

ज्ञात रहे कि लालू प्रसाद जब पहली बार चारा घोटाला में जेल गए थे तब राजद ने राबड़ी देवी को अपना नेता बनाया था और राबड़ी देवी 1997 से 2005 तक बिहार की मुख्य मंत्री रहीं. वह अभी भी विधान सभा की सदस्य हैं. लालू प्रसाद अभी जेल में हैं.

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*