सार्वजनिक जगहों पर आरएसएस की शाखा पर बैन लगाने की उठी मांग




नई दिल्ली: कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के डीजीपी को लेटर लिखकर सार्वजनिक जगहों पर आरएसएस की शाखा पर बैन लगाने की मांग की है.

इस मामले में कांग्रेस विचार विभाग के चेयरपर्सन संपूर्णा नंद ने नोएडा के पार्कों में नमाज पर रोक के बाद इसे मुद्दा बनाया है. समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी भी कांग्रेस के कंधे से कंधा मिलाकर इसका समर्थन कर रही है.

हालांकि इस मामले में समाजवादी पार्टी के नेता राम गोपाल यादव ने कहा है, ‘’संघ की शाखाओं में बच्चों में एक कम्यूनिटी के ख़िलाफ़ ज़हर भरा जाता है. मैं इन शाखाओं के सख़्त ख़िलाफ़ हूं, लेकिन कांग्रेस ने दस साल में क्यों नहीं रोका?. इन शाखाओं को बंद किया जाना चाहिए.



दरअसल इस पूरे विवाद की जड़ में नोएडा पुलिस का वो फरमान है जिसमें सेक्टर 58 के पार्क में नमाज पर रोक का आदेश दिया गया था. लेकिन नोएडा में नमाज का विवाद अभी भी शांत नहीं हुआ है. नोएडा पुलिस के फरमान के बाद आज पहला शुक्रवार है यानि जुमे के दिन. सेक्टर 58 के पार्क में तो सुरक्षा के कारण नमाज नहीं पढ़ी गई. यहां आए कुछ नमाजियों को पुलिस ने नियम का हवाला देते हुए लौटा दिया. लेकिन नोएडा के सेक्टर 64-65 में बिना मंजूरी लिए पार्क में नमाज पढ़ी गई.

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!