पटना रैली के आगे फीका पड़ा सेना का बलिदान और एनडीए नेताओं की देशभक्ति




सीआरपीएफ़ के शहीद इंस्पेक्टर पिंटू कुमार सिंह को श्रद्धांजली अर्पित करते अकेले मदन मोहन झा (फ़ोटो: ट्विटर)

पटना: पुलवामा हमले और पाकिस्तान पर कारवाई और फिर वहां की जवाबी करवाई के बाद उभरता राष्ट्रवाद और देशभक्ति आज तब महज़ नाटक दिखा जब बिहार के पिंटू कुमार सिंह का पार्थिव शरीर पटना एअरपोर्ट पर पहुंचा और एनडीए के कई नेताओं की पटना में मौजूदगी के बावजूद उन्हें रिसीव करने और श्रद्धांजली देने कोई नहीं पहुंचा.

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में एन्काउंटर में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवान पिंटू कुमार सिंह का पार्थिव शरीर पटना एयरपोर्ट आज सुबह लाया गया. उनको श्रद्धांजलि देने के लिए महज़ डीएम-एसएसपी और एक कांग्रेस नेता मदन मोहन झा के अलावा कोई नहीं पहुंचा जबकि पटना में कुछ किलोमीटर की दूरी पर स्थित गांधी मैदान में हो रही एनडीए की संकल्प रैली को संबोधित करने पहुंचे एनडीए के सभी बड़े नेता मौजूद हैं.

नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद आज पहली बार गांधी मैदान में होने वाले संकल्प रैली में नीतीश कुमार और मोदी मंच साझा करेंगे. इसमें राम विलास पासवान भी मौजूद रहेंगे.

ज्ञात रहे कि भारत-पाकिस्तान में जारी तनाव के बीच जम्मूे कश्मीर के कुपवाड़ा (Kupwara) जिले में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में 4 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे. मुठभेड़ कुपवाड़ा के लंगेट इलाके में हुई. जिसमें सीआरपीएफ के एक इंस्पेडक्ट्र पिंटू सिंह, एक अन्य जवान और जम्मूड-कश्मीुर पुलिस के दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए. पिंटू सिंह बेगुसराय के रहने वाले हैं और वहीँ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

“पटना में बीजेपी और नीतीश कुमार द्वारा आज शहीद पिंटू सिंह को श्रद्धांजलि नहीं देकर इन फ़र्ज़ी राष्ट्रवादियों ने शहादत का अपमान किया है। यही फ़र्ज़ी लोग सेना और जवानों के नाम पर टेसू बहायेंगे। संकल्प रैली में शहीदों को अपमानित करने का संकल्प लेंगे क्या?” बिहार के विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट में कहा.

बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा ने पिंटू कुमार सिंह को पटना एअरपोर्ट पर श्रद्धांजली अर्पित की और ट्वीट भी किया.

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*