पटना में SC/ST जिला कार्यकर्ता सम्मेलन, नीतीश ने दलित वोट बैंक की पूरी तैयारी




Patna : बिहार की सत्ताधारी पार्टी जदयू तीन अक्टूबर यानी आज दलित-महादलित जिला कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया है. ये कार्यकर्म पटना में नगर भवन में जेडीयू दलित प्रकोष्ठ द्वारा जिला कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया है. जेडीयू ने इस कार्यक्रम में आठ से दस हजार कार्यकर्ताओं के शामिल होने की उम्मीद जताई है.

जेडीयू नेता श्याम रजक ने बताया कि सम्मेलन का उद्घाटन प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह करेंगे. रजक ने कहा कि इस सम्मेलन का उद्देश्य कमजोर तबकों को राज्य सरकार की तरफ से चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराना और इसको लेकर उनके बीच जागरुकता पैदा करना है.

भवन निर्माण मंत्री महेश्वर हजारी ने कहा कि नीतीश सरकार में दलितों और महादलितों के सामाजिक और आर्थिक विकास के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की गई हैं.

इतना ही नहीं मंत्री महेश्वर हजारी ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर अपना जनाधार बढ़ाने और पार्टी को मजबूत करने के उद्देश्य से जेडीयू मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों में अपने उम्मीदवार उतारेगी. अगर एनडीए गठबंधन के सहयोगी दलों के बीच सम्मानजनक समझौता हुआ तो ठीक है, नहीं तो जेडीयू अकेले ही चुनाव लड़ेगी.

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!