2019 लोकसभा चुनाव: शत्रुघ्न सिन्हा की चुनावी रणनीति, वाराणसी से मोदी को घेरने की तैयारी




आगामी लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चूका है. ऐसे में कोई कांग्रेस को छोड़ बीजेपी में शामिल हो रहा हैं तो कोई बीजेपी को छोड़ अन्य पार्टी का दामन थाम रहा हैं. असल में माना ये जा रहा है कि मोदी को वाराणसी में ही घेरने की रणनीति के तहत विपक्ष एक मजबूत और दमदार चेहरा चाह रहा है. इसी कड़ी में पहले हार्दिक पटेल का नाम आया और अब शत्रुघ्न सिन्हा को लेकर चर्चा है.

गुरुवार को शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि लोग बोलते हैं की आप बीजेपी में रहकर विरोध करते हैं तो मैं कहता हूं, अगर सच कहना बग़ावत है तो मैं बाग़ी हूं. उन्होंने कहा कि खोखली जुमलेबाजी लेकर चलेंगें तो नहीं चलेगा, कोई न कोई तो बोलेगा.

सूत्रों के हवाले से एक खबर सामने आ रही हैं कि शत्रुघ्न सिन्हा अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के टिकट से लड़ सकते हैं. हाल ही लखनऊ में शत्रुघ्न सिन्हा ने सपा के एक कार्यक्रम के दौरान मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा था और अखिलेश यादव की जमकर तारीफ़ की.

बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा पाटलिपुत्र सीट से बीजेपी के सांसद हैं. पिछले दिनों आप के टिकट पर पूर्वी दिल्ली से लड़ने की चर्चा हुई. अब पीएम मोदी के खिलाफ उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी से लड़ने की बात हो रही है. खबर ये है कि आप और कांग्रेस मिलकर नहीं लड़ेंगे तब से बिहारी बाबू महागठबंधन के कैंप में ज्यादा दिख रहे हैं.

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!
Become a patron at Patreon!