प्रधानमंत्री आवास की तरफ बढ़ रहे तेदेपा सांसद हिरासत में लिए गए




तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के सांसदों के साथ अरविंद केजरीवाल (चित्र साभार: ट्विटर)

नई दिल्ली, 8 अप्रैल, 2018 (टीएमसी हिंदी डेस्क)| आंध्र प्रदेश के लिए विशेष दर्जा देने की मांग को लेकर तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के 21 सांसदों के एक समूह को रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास की तरफ जुलूस निकालने पर पुलिस ने हिरासत में ले लिया। सभी सांसदों को पुलिस ने रेस कोर्स रोड से हिरासत में ले लिया और उन्हें एक बस में भर दिया गया। सांसद रेस कोर्स रोड से प्रधानमंत्री आवास की तरफ जा रहे थे।



सांसदों को तुगलक रोड पुलिस थाने ले जाया गया, जहां उन्हें हिरासत में लिए जाने के दो घंटे बाद रिहा कर दिया गया।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “हमने प्रधानमंत्री आवास की तरफ बढ़ रहे तेदेपा के 21 सांसदों को हिरासत में लिया, जो सुबह में नारेबाजी कर रहे थे और तख्तियां दिखा रहे थे। उन्हें दोपहर बाद एक बजे रिहा किया गया।”

इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तुगलक रोड पुलिस थाने पहुंचे और उन्होंने तेदेपा सांसदों की गिरफ्तारी की आलोचना की।

केजरीवाल ने कहा, “यह बहुत दुख का क्षण है कि सभी तेदेपा नेता जो प्रधानमंत्री से मिलने गए थे, उन्हें पुलिस ने रोक लिया। उनकी मांग न्यायोचित है।”

तेदेपा ने इसी तरह का एक विरोध प्रदर्शन शुक्रवार को लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से मिलने के लिए समय पाने में विफल रहने के बाद उनके चैम्बर पर किया था। उन्हें बलपूर्वक हटाया गया।

राज्यसभा में गुरुवार को भी काफी हंगामा हुआ, तेदेपा सांसदों के आंध्र प्रदेश के लिए विशेष दर्जे की मांग को लेकर जारी विरोध प्रदर्शन पर राज्यसभा को दिन भर के लिए स्थगित कर दिया गया।

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!