तेजस्वी यादव ने किया महादलित परिवार में रात्री भोजन, अमित शाह और राहुल गांधी का रिकॉर्ड टूटा




पटना (बिहार), 10 फ़रवरी, 2018 (टीएमसी हिंदी डेस्क) राजद नेता तेजस्वी यादव ने कल रात कटिहार के कुर्सेला प्रखंड के बलथी महेशपुर महादलित टोला में एक महादलित परिवार के साथ खाना खाया। इसकी ख़बर उन्होंने ट्वीट कर दी।

उनहोंने ट्वीट में लिखा “रात कटिहार के कुर्सेला प्रखंड के बलथी महेशपुर महादलित टोला में श्री डोमन राम जी के घर खाना खाया। श्री डोमन राम जी ने नीतीश मार्का भ्रष्टाचार की वजह से घर नहीं मिलने, शौचालय और सात निश्चय योजना की विफलता के बारे में विस्तृत रूप से बताया।”

तेजस्वी यादव संविधान बचाओ न्याय यात्रा के लिए कल कटिहार पहुंचे थे जहाँ वह महादलित टोला गए और दलितों की दशा का जाएज़ा लिया। उनहोंने उनके घरों में बने शौचालय का जब जाएज़ा लिया तो पाया कि शौचालय में दरवाज़ा भी नहीं लगा है जिस पर उनहोंने नीतीश और केंद्र सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन पर प्रश्न खड़ा किया।

आज से वह बिहार में न्याय यात्रा की शुरुआत करेंगे। नेताओं का दलितों के घर में जाकर खाना और उसकी चर्चा होना कोई नई बात नहीं। इससे पहले अमित शाह और राहुल गांधी ने भी दलित के यहाँ खाना खा कर सुर्ख़ियाँ बटोरी

प्रश्न यह है कि नेताओं का दलितों के यहाँ खाना खाना आज भी न्यूज़ क्यों बनता है?इसका जवाब नेताओं से और समाज से पूछा जाना चाहिए।

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!