देशभर के हजारों किसान फूंकेंगे बिगुल




देश भर से हजारों किसान कर्ज में राहत और उपज के उचित मूल्य समेत अपनी कई मांगों को लेकर दबाव बनाने के लिए दो दिन के प्रदर्शन के लिए बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय राजधानी में जुट रहे हैं।

पूर्ण कर्जमाफी और फसलों की लागत से डेढ़ गुना कीमत की मांग को लेकर आगामी 30 नवंबर को किसान मार्च में शामिल होने के लिए बुधवार से किसान दिल्ली पहुंचने लगे। दिल्ली के बिजवासन इलाके में बुधवार को हजारों की संख्या में किसान अलग-अलग राज्यों से पहुंच रहे है।

वही दिल्ली में किसान मुक्ति मार्च और 30 नवंबर को संसद घेराव कार्यक्रम को देखते हुए पुलिस ने भी कमर कस ली है। दिल्ली में किसानों का गुरुवार को जहां महिपालपुर से रामलीला ग्राउंड पहुंचने का कार्यक्रम है। हालांकि इसे देखते हुए जहां कानून व्यवस्था के मद्देनजर दस अतिरिक्त कंपनी पुलिस बल की व्यवस्था की गई है।



बताते चले कि किसान मुक्ति मार्च व किसानों के संसद घेराव में बंगाल, बिहार, उत्तर प्रदेश, केरल, राजस्थान, मध्य प्रदेश हरियाणा समेत अलग-अलग राज्यों से किसान पहुंच रहे है। अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्यवय समिति व किसान मुक्ति मार्च से जुड़े अभिक साहा के मुताबिक किसान आंदोलन में देशभर के अलग-अलग राज्यों से किसान संगठन इतनी बड़ी संख्या में एकजुट हुए हैं।

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*