चेतावनी: बिहार-झारखण्ड में भी दिखेगा ‘तितली’ का ‘तांडव’




क्षेत्रीय मौसम विज्ञान विभाग ने बुधवार को अगले चार दिनों में चक्रवाती तूफान की वजह से दक्षिण बंगाल के छह जिलों में तेज हवा चलने और गरज के साथ तेज बारिश की चेतावनी जारी की है। चक्रवाती तूफान तितली का आंशिक असर बिहार में भी होगा। वहीं चक्रवाती तूफान तितली को देखते हुए रांची जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है।

मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक पटना सहित बिहार के कुछ जिलों में गरज तड़क और तेज हवा के साथ बारिश की आशंका जाहिर की गई है। बुधवार को पटना का अधिकतम तापमान 32 डिग्री के साथ सुबह और शाम में उमस की स्थिति बनी रही। गया का पारा 31.3, भागलपुर 32.4 और पूर्णिया का 31.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

अचानक आए इस तूफान के कारण पूजा समितियों में काफी खलबली का माहौल है। कई पूजा पंडालों के बजट काफी बढ़ गए हैं। नवरात्रि के शुरुआती तीन दिनों के बीच बादल, बारिश और आंधी के आसार हैं। इसके बाद दशहरे तक मौसम साफ होने की संभावना है।

गुरुवार को ओडिशा के गोपालपुर, आंध्र के कलिंगापट्टनम में आंधी-तूफान की आशंका है। इस दौरान 150 किलोमीटर/घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। उधर, अरब सागर में लुबान तूफान का असर देखा जा रहा है। मौसम विभाग ने कहा कि केरल, कर्नाटक और लक्षदीप के तटीय इलाकों में भारी बारिश के आसार हैं। मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी गई।

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*