मुज़फ़्फ़रपुर बालिका गृह मामले में मंजू वर्मा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी




बेगूसराय की अदालत ने मंजू वर्मा के खिलाफ वारंट जारी किया है। इससे पहले मंजू वर्मा की गिरफ्तारी नहीं होने पर सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार को कड़ी फटकार लगाते हुए पूछा था कि अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद भी मंजू वर्मा को अभी तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया।

वही इस मामले में अदालत ने 31 अक्टूबर को मुजफ्फरपुर आश्रय गृह दुष्कर्म मामले की जांच कर रही सीबीआई के अधिकारियों को सूची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक वारंट मिलने के साथ ही मंजू वर्मा की गिरफ्तारी के लिए एक विशेष टीम का गठन कर दिया गया है। मुजफ्फरपुर आश्रय गृह दुर्ष्कम को लेकर हुए विवाद के कारण मंजू वर्मा ने मंत्री पद से इस्तीफा दिया था।



दरअसल बीते 9 अक्टूबर को पटना हाईकोर्ट ने भी इस मामले में मंजू वर्मा की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी। इस मामले में मंजू वर्मा के पति चंद्रशेखर वर्मा आत्मसमर्पण नहीं करने के कारण बेगूसराय के अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने 11 अक्टूबर को वर्मा के खिलाफ इश्तेहार जारी करने का आदेश दिया था। 29 अक्टूबर को बेगूसराय के मंझौल अनुमंडल व्यवहार न्यायालय में चंद्रशेखर वर्मा ने आत्मसम्पर्ण कर दिया।

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!