प्ले बैक सिंगर कनिका कपूर के संपर्क में आने के बाद भी लोगों में संक्रमण क्यों नहीं हुआ?




फ़ोटो साभार: इन्स्टाग्राम

बॉलीवुड की मशहूर सिंगर कनिका कपूर (Kanika Kapoor) का कोरोनावायरस टेस्ट तीसरी बार भी पॉजिटिव आया है. इस बात की जानकारी उन्होंने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी. लेकिन इससे इतर हाल ही में कनिका कपूर के संपर्क में आए 266 लोगों की मेडिकल रिपोर्ट का खुलासा हुआ है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक कनिका कपूर के संपर्क में आए 266 लोगों में 60 व्यक्तियों का कोरोनावायरस टेस्ट नेगिटिव आया है. बता दें कि कनिका कपूर बीते 9 मार्च को लंदन से मुंबई लौटी थीं, इसके दो दिन बाद वह लखनऊ भी गई थीं, जहां उन्होंने एक वीआईपी पार्टी अटेंड की थी जिस पार्टी में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उनके बेटे दुष्यंत सिंह शामिल थे. इस पार्टी में और भी बड़ी हस्तियाँ थीं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सिंगर कनिका कपूर (Kanika Kapoor) के संपर्क में आए कुल 266 लोगों का पता लगाया गया, जिसमें से 60 लोगों का कोरोनावायरस टेस्ट नेगिटिव आया. इसके बारे में बताते हुए अधिकारी विकासेंदू अग्रवाल ने कहा, “हमने कनिका कपूर के संपर्क में आए कुल 266 लोगों का टेस्ट किया, जिसमें कुछ नेता भी शामिल थे. इसमें से हमने 60 सैंपल टेस्ट किये, जो कि नेगिटिव आए. मुझे नहीं लगता कि अब हमें और लोगों का टेस्ट लेने कि जरूरत है, क्योंकि हमने पहले ही चारों पार्टियों के आयोजकों से बात की है. हमने उन सैलून और दुकानों का भी पता लगाया, जहां वह गई थीं. मुझे नहीं लगता कि अब इसमें और भी कुछ बाकी है.”

कनिका का इलाज लखनऊ के संजय गाँधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेज़ में चल रहा है.

बता दें, सिंगर कनिका कपूर (Kanika Kapoor) पर कोरोनावायरस (Coronavirus) को लेकर लापरवाही बरतने के लिए यूपी में तीन एफआईआर दर्ज करवाई गई हैं. सिंगर कनिका कपूर का जन्म भारत में हुआ था, लेकिन अब वह इंग्लैंड की निवासी हैं. 1997 में कनिका जब 18 साल की थीं, तब एनआरआई बिजनेसमैन राज चंडोक से उनकी शादी हुई थी और इनके तीन बच्चे भी हुए, लेकिन 2012 में उनका तलाक हो गया. कनिका कपूर चिट्टियां कलाइयां (रॉय), लवली (हैप्पी न्यू ईयर), देसी लुक (एक पहेली लीला), प्रेमिका (दिलवाले), डा डा डस्से (उल्टा पंजाब) जैसे गाने गा चुकी हैं.

सवाल यह उठता है कि कनिका कपूर के संपर्क में आने के बावजूद कोई सैंपल पॉजिटिव क्यों नहीं आया? हैरानी की बात यह है कि कनिका कपूर जिस दोस्त ओजस देसाई के साथ वह ताज होटल में दो दिनों तक रही थीं उस में भी कोरोना के केस नहीं पाए गए है. कनिका जिस अपार्टमेंट में मुंबई में अपने अंकल के साथ थीं उन लोगों में भी इसका संक्रमण नहीं हुआ.

इसका जवाब अभी तक के किसी के पास नहीं है.

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*