जब सानिया मिर्ज़ा ने प्राउड हिन्दू ट्रोल को कहा कि मेरा तो स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त है, आपका कब है




सानिया मिर्ज़ा, टेनिस सनसनी भी औरों की तरह ही प्राउड हिन्दू वाले ट्रोल गैंग से नहीं बच पाई. प्राउड हिन्दू वही हैं जिनका नाता अमूमन अशोका रोड स्थित भाजपा आई टी सेल से रहता है. एयरटेल की वह महिला जिसने कुछ दिनों पहले यह कह कर बवाल काटा था कि एयरटेल से मुस्लिम एग्जीक्यूटिव नहीं चाहिए, मुस्लिमों को उन पर भरोसा नहीं वह भी प्राउड हिन्दू ही थीं. प्राउड हिन्दू आज ट्रोल गैंग की पहली पहचान है हालांकि प्राउड हिन्दू बिना प्राउड हिन्दू लिखे हुए पूरी दुनिया में अपने देश का प्राइड बने हुए हैं.

कल ट्विटर पर ऐसे ही एक प्राउड हिन्दू ने टेनिस सनसनी, और साउथ ईस्ट एशिया की यूनाइटेड नेशन वीमेन गुडविल एम्बेसडर सानिया मिर्ज़ा से यह पूछ दिया कि आपका स्वतंत्रता दिवस तो आज है न यानी वह दिन जिस दिन पाकिस्तान अपनी स्वतंत्रता दिवस मनाता है. असल में यह प्राउड हिन्दू यह कहना चाहता था कि सानिया मिर्ज़ा भारतीय नहीं बल्कि पाकिस्तानी हैं.

रोमियो गोल्ड 2.0 नाम के एक ट्रोल ने सानिया मिर्ज़ा को टैग कर 14 अगस्त को स्वतंत्र दिवस की बधाई दी और पुछा कि सानिया मिर्ज़ा आपका स्वतंत्रता दिवस आज है न. 14 अगस्त को भारत से बंटवारे के बाद पाकिस्तान अपना स्वतंत्रता दिवस मनाता है.

सानिया मिर्ज़ा ने बिना देर किए हुए इसका शानदार उत्तर दिया.उनहोंने कहा कि जी नहीं .. मेरा और मेरे देश का स्वतंत्रता दिवस कल (15 अगस्त) है, और मेरे पति और इनके देश का आज!! उम्मीद है शंका दूर हो गया होगा!! वैसे आपका कब है??

सानिया मिर्ज़ा ने 14 अगस्त को अपने पाकिस्तानी प्रशंसकों और ससुराल वालों को उनके स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी थी. बधाई में उनहोंने कहा कि मेरे पाकिस्तानी प्रशंसकों और मेरे दोस्तों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई!! आपकी इंडियन भाभी की ओर से शुभकामनाएं और प्यार.

आज सानिया ने अपने देशवासियों को तिरंगे के रंगों में लिपटी साड़ी के साथ शुभकामनाएँ दी. “मन की आज़ादी, शब्दों में विश्वास और चित्त में गौरव के साथ. राष्ट्र को सलाम. स्वतंत्रता दिवस की बधाई,” उनहोंने ट्वीट किया.

शोएब मलिक ने भी भारत के लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी. “पूरी दुनिया में फैले भारतियों को (ख़ास कर जो भारत में हैं) स्वतंत्रता दिवस की बहुत बहुत बधाई,” उन्होंने अपने ट्वीट में कहा.

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!