BHU बना अखाडा, चली पेट्रोल बम, गुस्साए छात्रों ने किया पुलिस बूथ, ATM आग के हवाले




वाराणसी : BHU में सोमवार रात जमकर मारपीट और बवाल हुआ। मामला ये है कि इलाज के लिए पहुंचे मरीज को बिस्तर नहीं मिलने पर नाराज परिजनों ने जूनियर डाॅक्टरों से हाथापाई शुरू कर दी। पहले तो मामला शांत हो गया लेकिन दुबारा देर रात फिर से मामला भड़क गया।



दरअसल डाॅक्टरों ने मरीज के साथ में आए छात्रों को पीट दिया। उसके बाद छात्रों की पिटाई की खबर मिलते ही बड़ी संख्या में छात्र वहां जमा हो गए और फिर क्या छात्रों और डाॅक्टरों के बीच जमकर मारपीट हुई। ख़बरों की माने तो छात्रों ने एलडी गेस्ट हाउस के पास पुलिस बूथ को जला दिया, हिंदी विभाग के पास आगजनी की। एसबीआई के एटीएम को तोड़ डाला और दो बाइक जला दीं। पेट्रोल बम चलाए गए और फायरिंग भी की।


इस पूरी मामले में पथराव में आधा दर्जन से अधिक छात्र घायल हो गए। वहीँ आनन-फानन में सूचना पाकर मौके पर नौ थानों की पुलिस फोर्स, सीओ भेलूपुर और एसडीएम के साथ ही एक कंपनी पीएसी तीन वज्र वाहन के साथ पहुंच गई और माहौल को शांत करने का प्रयास करने लगी। लेकिन छात्र लाइट बंद करके तोड़फोड़ और गुरिल्ला युद्ध की तरह पथराव करते रहे। जिसके चलते फोर्स आगे नहीं बढ़ सकी।

गौरतलब रहे कि सर सुंदरलाल अस्पताल के छठवें तल पर मेल सर्जरी वार्ड में एक मरीज को भर्ती कराने को लेकर विवाद हुआ था। मरीज के साथ आए छात्र ने वार्ड में मौजूद एक जूनियर डॉक्टर से बेड दिलवाने की बात कही। इस पर डॉक्टर ने बेड न होने की जानकारी दी, जिस पर नोकझोंक शुरू हो गई। आरोप है कि इसी दौरान छात्रों ने जूनियर डॉक्टर की पिटाई कर दी और तोडफोड़ करने लगे।

फिलहाल दोनों तरफ से दोनों तरफ से एक दूसरे पर मारपीट का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की गई है।

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*