चुनावी चरित्र हनन: पढ़ें महात्मा गाँधी के हत्यारे हैं केंद्र के मौजूदा शासक और बहुत सारे बयान




महात्मा गांधी के हत्यारे हैं केंद्र में शासक

नेशनल कांफ्रेंस के मुखिया फारूक अब्दुल्लाह ने श्रीनगर में कहा: “महात्मा गांधी को मारने वाले कौन थे? मारने वाले यही आरएसएस वाले जो आज दनदना रहे हैं सारे वतन में. आज दिल्ली में हुकूमत जो कर रहे हैं वो वहीँ हैं जो महात्मा गांधी के कातिल हैं.

पांच साल तक नशा में कोई नहीं रहता, अब उतर गया है

चितूर में उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री ने कहा: बहुजन समाज पार्टी 2014 में जीरो पर थी, इस बार फिर से जीरो पर जाएगी. समाजवादी पार्टी पिछली बार 5 सीट हेरा-फेरी के कारण जीत गयी थी. इस बार वो भी जीतने के लिए उसे संकट उठाना पड़ेगा.

जनता तो झूठ बोलने वालों से भी होशियार है स्मृति जी इस बार

केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने रोबर्ट वाड्रा द्वारा कांग्रेस का प्रचार करने पर तंज़ किया. कहा: “इतना ही कहना चाहूंगी, जहाँ जहाँ श्री रोबर्ट वाड्रा प्रचार करना जाना चाहते हैं वहां की जनता आगाह हो जाए और अपनी ज़मीन बचा ले.”

काश आप मिश्रा जी होते तेजेस्वी जी!

तेजस्वी यादव को रांची अस्पताल में भर्ती लालू प्रसाद यादव से मिलने ही नहीं दिया जा रहा है. इस पर इन्होंने कहा: “मैं कल रांची में था और मुझे अपने पिता से मिलने नहीं दिया गया. मैं सुबह तक इंतज़ार करता रहा. मुझे कारणों का पता नहीं लेकिन जेल मैन्युअल एके हिसाब से जेल अधीक्षक चाहें तो परिवार के सदस्य मिल सकते हैं. बेटे को बीमार बाप से नहीं मिलने दिया गया.

मोदी जी क्या आपको पता नहीं है संविधान में क्या है

प्रधान मंत्री मोदी मणिपुर की राजधानी इम्फाल में कह रहे थे: “कांग्रेस उन लोगों के साथ खड़ी है जो कहते हैं कि जम्मू और कश्मीर में दो प्रधान मंत्री होने चाहिए, एक दिल्ली में एक जम्मू और कश्मीर में. यहाँ तक कि कांग्रेस का जो ‘ढकोसला पत्र’ है वो भारत का कम पाकिस्तान का भोंपू ज्यादा लगता है.”

अच्छा तो है जेटली जी आपको एक स्टार प्रचारक और मिल गया

केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली ने रोबर्ट वाड्रा के प्रचार करने पर कहा: “मुझे नहीं पता कि यह कांग्रेस के लिए अच्छा होगा यह फिर भाजपा के प्रचार के लिए.”

खट्टर जी प्रधान मंत्री भी तो आए थे गुजरात छोड़कर काशी

हरियाणा के मुख्य मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा: “राहुल जी 15 साल का हिसाब अमेठी भी मांगेगी और जब जाओगे केरल के जिस सीट से लड़ोगे वो भी पूछेंगे, अमेठी में क्या कर के आए हो? अमेठी के हिसाब में कुछ किया होगा तो वायनाड वाले भी जिताएंगे वरना वो भ धक्का मार दे कह देंगे, जाओ उसी अमेठी जहाँ से आए हो.”

खट्टर बने नामकरण मंत्री

हरियाणा के मुख्य मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा:”हमारे घर में, हमारे पड़ोस में एक नया जन्मा बालक है. अगर कोई कह दे इस बालक का नाम रखना है. दो नामो में से कौनसा रखोगे, नरेन्द्र मोदी रखोगे या राहुल गांधी रखोगे?? सब कहेंगे कि नरेंद्र मोदी.

अमित शाह की भाषा की राजनीति

अमित शाह ने बारगढ़ ओडिशा में कहा: “मैं धर्मेन्द्र प्रधान जी को सुन रहा था. वह धाराप्रवाह उड़िया बोल रहे थे. क्या नवीन बाबू ओडिया में 5 लाइन बोल सकेंगे बिना कागज़ देखे? जो आदमी 19 साल ओडिशा का मुख्य मंत्री रहने के बावजूद उड़िया बोल नहीं सकता वह ओडिशा का कल्याण क्या करेगा?

कांग्रेस के साथ गठबन्धन हो जाता तो?

सहारनपुर में समाजवादी के नेता अखिलेश यादव ने कहा: “कांग्रेस और भाजपा के बीच बहुत अंतर नहीं है, अगर आप उनकी नीतियों को देखें. वो दोनों एक ही हैं. इस महा गठबंधन का मतलब देश में बदलाव लाना है. लेकिन कांग्रेस पार्टी यह नहीं चाहती, यह उत्तर प्रदेश में सरकार बनाना चाहती.

बुआ जी, मुसलामानों के भरोसे बैठी हैं क्या?

सहारनपुर में बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा: “मैं खासकर मुस्लिम समुदाय के लोगों को चेता रही हूँ, कि कांग्रेस इस स्थिति में नहीं है कि भाजपा से उत्तर प्रदेश में लड़ सके. केवल गठबंधन भाजपा से लड़ सकती है. कांग्रेस जानती है यह लेकिन वह इस मन्त्र पर काम कर रहे हैं ‘हम जीतें या ना जीतें, गठबंधन नहीं जीतना चाहिए.”

पहले 15 लाख का हिसाब हो जाए फिर नया वादा

अमित शाह ने कहा: “ हम बलात्कार के मुजरिमों के लिए फांसी का वादा करते हैं. किसानों को 0% ब्याज पर क़र्ज़ मिलेगा. छोटे और मंझोले किसानों को 60 वर्ष की आयु के बाद हर महीने 3000 प्रति महिना पेंशन मिलेगा. 35000 करोड़ फण्ड स्किल ओडिशा के लिए, जिससे 6 वर्ष में 20 लाख लोगों को लाभ मिलेगा. 1000 करोड़ का फण्ड स्टार्टअप के लिए.

नींद तो आपने भी अपनी हराम की हुई है सर

पश्चिम बंगाल के एक रैली को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा: “ जितना ज्यादा आप मोदी मोदी करेंगे उतना ही किसी की नींद हराम होगी. आप को पता कौन हैं वे लोग? ‘स्पीड ब्रेकर’. पश्चिम बंगाल की स्पीड ब्रेकर – दीदी. वह अपना नींद हराम कर रही हैं और अपने अधिकारीयों पर, चुनाव आयोग पर गुस्सा उतार रही हैं.

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*