मप्र में नगरीय निकाय व पंचायत चुनाव के लिए मतदान जारी




-द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी डेस्क

भोपाल (मध्य प्रदेश) ,17 जनवरी, 2017 | मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय और पंचायतों के आम तथा उप चुनाव के लिए आज मतदान हो रहा है। ठंड के कारण शुरुआती दौर में मतदान की रफ्तार धीमी है।



राज्य निर्वाचन आयुक्त कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, बुधवार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ। मतदान शांतिपूर्वक जारी है। ठंड होने के कारण मतदान केंद्रों पर सुबह मतदाताओं की संख्या कम नजर आई। दिन चढ़ने के साथ मतदान में तेजी की उम्मीद की जा रही है। वहीं, सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं।

मतदान सुबह सात बजे से शुरू हो गया है और शाम पांच बजे तक चलेगा। मतगणना 20 जनवरी को सुबह नौ बजे से होगी।

राज्य निर्वाचन आयुक्त के कार्यालय के मुताबिक, धार जिले में नगर पालिका परिषद धार, मनावर और पीथमपुर नगर परिषद सरदारपुर, राजगढ़, धरमपुरी, धामनोद, कुक्षी और डही, बड़वानी जिले में नगर पालिका परिषद बड़वानी, सेंधवा नगर परिषद पानसेमल, खेतिया, पलसूद, अंजड़ और राजपुर, खण्डवा जिले में ओंकारेश्वर नगर परिषद, गुना जिले में राघौगढ़ विजयपुर और अनूपपुर जिले के जैतहरी नगर परिषद में आम निर्वाचन के लिए मतदान हो रहा है।

वहीं, भिंड जिले की नगर परिषद अकोड़ा, देवास जिले की नगर परिषद करनावद और राजगढ़ जिले की नगर परिषद खिलचीपुर में अध्यक्ष को अपने पद से वापस बुलाने के लिए निर्वाचन होगा। रीवा जिले की नगर परिषद सेमरिया के अध्यक्ष पद और कई स्थानों पर पार्षद के लिए उप-निर्वाचन हो रहा है।

इसके साथ ही 7,035 पंच, 168 सरपंच, 17 जनपद पंचायत सदस्य और तीन जिला पंचायत सदस्य के लिए भी आम तथा उप निर्वाचन हो रहा है।

-आईएएनएस

 

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*