मैं डरने वाला नहीं, भाजपा से सीधी लड़ाई लडूंगा : लालू




लालू प्रसाद यादव (फ़ाइल फ़ोटो)

पटना, 21 अक्टूबर | राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने यहां शनिवार को कांग्रेस के एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर जमकर निशाना साधा। लालू ने भाजपा को चुनौती देते हुए कहा कि लालू किसी से डरने वाला नहीं है, भाजपा से सीधी लड़ाई लड़ेंगे। ‘बिहार केसरी’ के नाम से प्रसिद्ध राज्य के पहले मुख्यमंत्री डॉ. श्रीकृष्ण सिंह की जयंती पर कांग्रेस द्वारा आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे लालू ने कहा कि भाजपा ने जीएसटी लाकर देश की अर्थव्यवस्था को भारी नुकसान पहुंचाया है। तीन साल में देश की भारी दुर्गति हुई है।



प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए लालू ने अपने अंदाज में कहा, “नोटबंदी से गरीबों और किसानों की जमा पूंजी खत्म हो गई। गरीब और किसान नकद में अपना काम करते थे, नोटबंदी के चलते उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा। व्यापारी परेशान हैं और इनको (नरेंद्र मोदी) ‘बहनों, भाइयों’ कहने से फुर्सत नहीं है।”

उन्होंने कांग्रेस को विकास के प्रति सजग रहने वाली पार्टी बताते हुए कहा कि आज जितना भी कुछ देश में विकास दिख रहा है, वह कांग्रेस की देन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साढ़े तीन साल में किया ही क्या?

लालू ने सवालिया लहजे में कहा, “भाजपा के लोग मुझे और मेरे बेटों को घोटालेबाज कहते हैं, अमित शाह का बेटा क्या कर रहा है? अमित शाह के बेटे जय शाह की संपत्ति अचानक कई गुना कैसे बढ़ गई? कोई उसकी संपत्ति की जांच क्यों नहीं करा रहा?”

प्रधानमंत्री की केदारनाथ यात्रा की चर्चा करते हुए राजद अध्यक्ष ने कटाक्ष किया, “नरेंद्र मोदी केदारनाथ में ‘जय केदार, जय केदार’ ऐसे बोल रहे थे, जैसे केदार बाबा उनके छोटा भाई हैं। उन्हें तो ‘जय भोले बाबा’ बोलना चाहिए था।”

इस दौरान लालू ने बिहार कांग्रेस को आंतरिक लड़ाई सुलझाने की नसीहत भी दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को आंतरिक लड़ाई दूर करनी चाहिए।

इस मौके पर पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार, प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी सहित कई कांग्रेसी नेता मौजूद थे।

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी और उनके समर्थक हालांकि इस समारोह से दूर रहे।

-आईएएनएस

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!