दल बदल से कांग्रेस पर कोई नकारात्मक असर नहीं : लपांग




D D Lapang. Photo courtesy: Northeast Today.

  मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी डेस्क

शिलांग, 2 जनवरी| मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री डी.डी. लपांग ने मंगलवार को कहा कि कुछ विधायकों के दूसरी पार्टी में जाने से सत्ताधारी पार्टी पर कोई नकारात्मक असर नहीं होगा। वयोवृद्ध कांग्रेसी विधायक ने पत्रकारों से कहा, “जो सहज नहीं महसूस कर रहे हैं, वे चले गए और जो खुद से गए हैं, वे अपने साथ कुछ लेकर नहीं गए हैं, क्योंकि असली कांग्रेस समर्थक पार्टी के साथ हैं।”


लपांग ने कहा, “इसका कोई नकारात्मक असर नहीं होगा। मैं इस सिद्धांत में भरोसा करता हूं कि कोई भी अपरिहार्य नहीं है।”

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के सात विधायक -रोवेल लिंगदोह, प्रीस्टोन तिनसांग, कोमिंग वन यंबोन, स्नियाभालांग धर और नगितलांग धर, पी.एन. सियेम और अलेक्जेंडर हेक- ने मेघालय विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है और ये सभी फरवरी में प्रस्तावित चुनाव दूसरी पार्टियों से लड़ेंगे।

हेक ने मंगलवार को इस्तीफा दिया और वह औपचारिक रूप से भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं।

लिंगदोह, तिनसोंग, यम्बोन, स्नियाभलांग और नगैतलांग युनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी के विधायक रेमिंगटन पिंग्रोप और निर्दलीय होपफुल बामोन तथा स्टीफेंसन मुखिम औपचारिक रूप से राजग के घटक दल, नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) में शामिल होंगे।

कांग्रेस पूर्व विधायक पी.एन. सियेम ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया और नवगठित पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट का दामन थाम लिया। सियेम खासी हिल्स स्वायत्तशासी जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी भी हैं।

–आईएएनएस

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!