बिहार में गौ रक्षक योद्धाओं का कारनामा, गाय मांस के संदेह पर ट्रक ड्राईवर और दो अन्य लोगों की पिटाई




नीतीश कुमार के केसरिया दल के साथ गठबंधन के बाद नई सरकार बनते ही लगता है कि दुसरे भाजपा शासित राज्यों की तरह ही गौ रक्षक योद्धाओं को यहाँ भी सक्रिय मोड में अब डाल दिया गया है। बिहार में पहली बार ऐसा हुआ है कि, गौ की रक्षा का दावा करने वाले लोगों की भीड़ ने भोजपुर ज़िला के शाहपुर गाँव में गौ मासं ले जाने के संदेह में ट्रक को रोक कर ट्रक ड्राईवर और दो अन्य लोगों की पिटाई की।

स्थानीय सूत्रों के अनुसार, ट्रक रानी सागर के बूचड़ खाने से भैंस का मांस ले कर मुजफ्फरपुर की तरफ जा रहा था। सूत्र के अनुसार, रानी सागर में कई बूचड़ खाने हैं जहाँ बड़ी मात्रा में निर्यात के लिए और कुछ मात्रा में स्थानीय सप्लाई के लिए जानवरों को काटा जाता है। रानी सागर जोकि ऐतिहासिक बड़ी मस्जिद के लिए प्रसिद्द है से ट्रक मुजफ्फरपुर की तरफ जा रहा था तभी 3 किलोमीटर की दुरी पर शाहपुर जो महावीर स्थान और कुंडेश्वर धाम जैसे कई मंदिरों के लिए प्रसिद्द है के पास गौ-मासं के संदेह पर गौ रक्षकों ने ट्रक को रोक कर ट्रक ड्राईवर और ट्रक पर ही सवार दो अन्य लोगों की पिटाई कर दी।

शाहपुर पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए ट्रक सहित ट्रक ड्राईवर और अन्य लोगों को भीड़ के चंगुल से छुडाया और उन्हें गिरफ्तार करके थाने ले आई। रिपोर्टर ने जब शाहपुर थाना अध्यक्ष को फ़ोन किया तो उन्होंने काण्ड की पुष्टि तो की लेकिन अधिक जानकारी देने से मना कर दिया।

Liked it? Take a second to support द मॉर्निंग क्रॉनिकल हिंदी टीम on Patreon!




1 Comment

  1. Till the rule of grand alliance Bihar remained comparatively peaceful. But within a fortnight of NDA’s coming to power, the rowdies, armed with lethal weapons, are trying to spread social disharmony in the state. It’s testing time of Nitish’s credibility as a provider of good governance!

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*